गाय और कछुए की ऐसी प्रेम कहानी जो लोगों कर रही है अचंभित

आपने कई बार इंसान की जानवरों के साथ दोस्ती की कहानी सुनी होगी. मगर दो अलग-अलग जीवों के बीच की दोस्ती की कहानी बहुत कम सुनने को मिलती है. मगर आज ऐसी ही एक कहानी हम आपके लिए लेकर आये हैं. ये दोस्ती किसी इंसान और जानवर की नहीं है बल्कि एक कछुए और गाय की है.

जी हां, ये बात सच है. थाईलैंड के फेटचाबुरी में एक गाय और कछुए की दोस्ती सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है. इन दोनों की अनोखी दोस्ती शहर में चर्चा का विषय बन गई है. इन दोनों की कुछ तस्वीरें वाइल्डलाइफ फ्रेंड्स फाउंडेशन थाईलैंड (Wildlife Friends Foundation Thailand) ने शेयर की है. उनके द्वारा शेयर की गई फोटोज सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल भी हो रही है.

मीडिया खबरों के मुताबिक कछुए का नाम Leonardo है. Leonardo एक अफ्रीकन कछुआ है जो WFFT में साल 2013 से रह रहा है. यहां आने से पहले वह एक चिड़ियाघर (Zoo) में रह रहा था. ज़ू बंद होने के बाद उसे यहां शिफ्ट कर दिया गया.

कुछ दिनों बाद साल 2016 में Leonardo की दोस्ती Simon नामक एक गाय से हो गई. बताया जाता है कि Simon का एक पैर नहीं है. अपनी मां से बिछड़ने के बाद Simon को भी WFFT लाया गया. यहां पर Leonardo और Simon के बीच गहरी दोस्ती हो गई. अब दोनों हमेशा साथ रहते हैं. उनका खाना-पीना और सोना भी साथ होता है.

दो जानवरों के बीच भी प्यार होता है. प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती. यह एक ऐसा एहसास है जो बिना कुछ बोले ही अपनी मौजूदगी दर्ज करवा देता है. ऐसी ही एक प्रेम कहानी हैं Leonardo और Simon की है.

श्रोत-न्यूज ट्रेंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *