श्रीदेवी छोड़ गयी अपने पीछे करोड़ों की दौलत

इन दिनों फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी की हुई अचानक मौत को लेकर देश-विदेश घमासान मचा हुआ है. डाक्टरों की रिपोर्ट कुछ और कहती है, भारत के नेता हादसे को हत्या की आशंका जता रहे है. बहराल जो भी हो अब ये जांच का विषय है. हम आज आपको उनकी मौत से नहीं बल्कि मौत के बाद उनके करोड़ों की दौलत के बारे बताने जा रहे जिसमे सिर्फ श्रीदेवी का

करोड़ों की मालकिन थी श्रीदेवी 

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी अक्‍सर अपने स्‍टालिश अंदाज और खूबसूरती को लेकर सुर्खियों में बनी रहती थीं. दुबई में अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी के लिए रवाना होने से पहले वे अपनी लिप सर्जरी को लेकर चर्चा में आई थीं. हालांकि श्रीदेवी ने सर्जरी वाली बात से साफ इनकार किया था. श्रीदेवी किसी भी पार्टी में एक अलग ही छटा बिखेरती थीं. मेकअप से लेकर उनके कपड़ों, गहनों तक सबकुछ खास होता था. श्रीदेवी करोड़ों की मालकिन थीं.

श्रीदेवी इंडस्‍ट्री की हर पार्टी में अपने पति बोनी कपूर, दोनों बेटियों जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर संग नजर आती थीं. वे कई बार दूर देश पूरी फैमिली के साथ छुट्टियां मनाने जाती थीं जिसकी तसवीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती थीं. श्रीदेवी ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि उनके पति बोनी कपूर हमेशा उन्‍हें खुलकर जिंदगी जीने की नसीहत देते थे.

80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली श्रीदेवी की पूरी जायदाद 247 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. उनके पास 3 बंगलें हैं. डिजाइनर कपड़े, महंगे एक्‍सेसरीज़ उनकी अलमारी की शोभा बढ़ाती है. उन्‍हें डिजाइनर कपड़ों का बेहद शौक था. वे अक्‍सर उन्‍हें पार्टीज में हैवी ज्‍वैलरी और महंगी साडियों के साथ देखा जाता था. अपने आउटफिट्स को लेकर भी वे सुर्खियों में रहती थीं.

सबसे महंगी हीरोइनों में से एक थी श्रीदेवी

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्‍टार थीं. बताया जाता है कि उन्‍होंने एक फिल्‍म के लिए बतौर एक करोड़ रुपये की फीस डिमांड की थी. हालांकि वो फिल्‍म पूरी नहीं हो पाई. लेकिन अपने समय में वे बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती थी. 15 सालों बाद जब श्रीदेवी ने फिल्‍म ‘इंग्लिश विंग्‍लिश’ से वापसी की तो उनकी फीस 3.5 से 5 करोड़ रुपये तक पहुंच गई.

लग्जरी गाड़ियों का था शौक, खुद के लिए बनवाई वैनिटी वैन

ऑडी, पोर्श सयेन, मसारेजी और बेंटले जैसी लग्‍जरी कारों की शौकीन रहीं श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्‍होंने अपने लिए वैनिटी वैन बनवाई. उन्‍होंने किसी फिल्‍म की शूटिंग के दौरान वैनिटी वैन देखी थी और उस समय एक ही वैनिटी मुंबई में शूटिंग के लिए हर जगह जाया करती थी. ऐसे में श्रीदेवी ने अपने लिए पर्सनल वैनिटी वैन बनवाई थी.
बता दें 300 फिल्मों में काम कर चुकीं श्रीदेवी ने अपनी कमाई से तीन घर भी खरीदे थे जिनकी मार्केट वैल्यू आज की डेट में 62 करोड़ रुपये से ज्यादा है. कहा जा रहा है कि उनकी कुल संपत्ति में उनके पति बोनी कपूर की भी कोई हिस्सेदारी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *