आपसी मतभेद के बाद कई भारतीय क्रिकेटरों ने रचाई दोबारा शादी

इन दिनों मोहम्मद शमी के अफेयर के चर्चे जोरों पर हैं. उनके और पत्नी हसीन जहां का पारिवारिक विवाद जनता की अदालत में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इनमें से कौन कितना सही है और कितना गलत ये तो वक्त ही बता पाएगा. लेकिन भारत के कई क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं. जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां की हैं.

दिनेश कार्तिक गर्भवती पत्नी को दिया तलाक

शुरुआत करते हैं उस जोड़े से जिनकी पहली शादी अफेयर की भेंट चढ़ी. भारतीय क्रिकेटरों की सबसे विवादित शादी में शुमार थी दिनेश कार्तिक की शादी. कार्तिक ने अपनी पहली पत्नी को उस वक्त तलाक दिया था जब वो गर्भवती थीं और उनके बच्चे की मां बनने वाली थी. फिलहाल, दिनेश स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल के साथ खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं. दोनों की शादी साल 2015 में हुई थीं. जबकि मुरली विजय ने अपने बचपन के दोस्त और साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ को ही अपनी जीवनसंगिनी बना लिया था.

जवागल श्रीनाथ पत्नी को छोड़ पत्रकार से कर ली शादी 

जवागल श्रीनाथ को लोग साल 2003 में किए उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ज्यादा जानते हैं. जब उनकी गेंदबाजी की बदौलत भारत वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंच पाया. जवागल ने अपनी पहली पत्नी ज्योत्सना को तलाक देकर साल 2008 में पत्रकार माधवी से शादी कर ली.

विनोद कांबली 

सचिन तेंडुलकर के साथ क्रिकेट करियर शुरू करने वाले विनोद कांबली की पहली पत्नी नोएला बचपन की प्यार थी. इन दोनों के रास्ते अलग हो गए. इसके बाद विनोद ने साल 2006 में मॉडल एंड्रीआ हेवित से शादी कर ली. लेकिन कांबली की गंदी आदतों जैसे शराब पीना और देर रात तक दोस्तों संग पार्टी करने की वजह से कांबली और हेवित के रिश्तों में खटास आ गयी. जिसकी वजह से उनका दांपत्य जीवन ट्रैक से उतर गया और हेवित ने कांबली से तलाक ले लिया. हालांकि कांबली को दिल का दौरा पड़ने के बाद दोनों घर फिर से 2017 बस गया.

योगराज सिंह

 

युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने भी दो शादिया की हैं. योगराज सिंह की पहली शादी शबनम कौर से हुई हैं. जिनसे उन्हें दो बेटे हैं-युवराज सिंह और जोरावर सिंह. युवराज सिंह एक भारतीय क्रिकेट खिलाडी हैं. शबनम कौर से तलाक लेने के बाद उनकी शादी सतवीर कौर से हुई. जिनसे उन्हें एक बेटा- विक्टर योगराज सिंह और बेटी अमरजोत कौर है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

क्रिकेटर और राजनेता मोहम्मद अजहरुद्दीन सन 1987 में नौशीन के साथ पहली शादी की. लेकिन ये शादी 9 साल तक चली. 1996 में उन्होंने नौशीन से तलाक लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ शादी कर ली. लेकिन 2010 में अजहर की अफेयर की खबरें आने के बाद इन दोनों के बीच भी तलाक हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *