जानिए आखिर कौन था फिल्म कोई मिल गया का एलियन जादू !

साइंस आधारित परग्रही जीवों पर बनी फिल्म कोई मिल गया के जादू से तो आप परिचित ही होंगे. मगर क्या आप जानते है एलियन की भूमिका निभाने वाले असली जादू को जानते है. नहीं जानते तो चलिए हम आपको बताते है.

लंबाई कम होने की वजह से मिला था जादू का किरदार 

वर्ष 2003 में आई फिल्म ‘कोई मिल गया’ में एलियन यानी जादू का किरदार छोटू दादा के नाम से मशहूर इंद्रवदन जे पुरोहित ने निभाया था. आपको बता दें कि इंद्रवदन की लंबाई मात्र 3 फुट होने की वजह से उन्हें जादू के किरदार के लिए चुना गया था. इंद्रवदन ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियलों में भी काम किया. उन्होंने बच्चों का फेमस टीवी शो ‘बालवीर’ में ‘डूबा-डूबा-2’ का रोल प्ले किया था. हालांकि, अब वे इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने अपने 50 साल एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री को दिए. 28 सितंबर 2014 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

एक साल एक करोड़ में बनकर तैयार हुईं थी जादू की कॉस्ट्यूम

ऋतिक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस फिल्म के लिए जादू का कॉस्ट्यूम ऑस्ट्रेलिया से बनवाया गया था. जेम्स कॉलनर नाम के आर्टिस्ट ने इसे डिजाइन किया था. इस कॉस्ट्यूम को बनाने में एक साल का वक्त लगा था. इसमें कई स्पेशल फीचर्स थे. जैसे इसकी आंखें इंसान और जानवर दोनों से प्रभावित होकर बनाई गई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस ड्रेस की कीमत करीब एक करोड़ रुपए थी.

जादू से डर गए थे हाथी जादू नहीं

फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म से जुड़ा एक किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. उन्होंने बताया था कि फिल्म के एक सीन है, जहां कई सारे हाथी जादू के सामने आ जाते हैं और जादू डर जाता है. मगर असल में ऐसा नहीं हुआ था. दरअसल जब हाथियों को सेट पर लाया गया और हाथियों ने जादू को देखा तो वो डर गए थे. काफी मशक्कत के बाद यह सीन शूट किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *