सिर्फ श्रीदेवी ही नहीं बल्कि ये अभिनेत्रियां भी कम उम्र में दुनिया छोड़ गई

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की फरवरी दुबई के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. श्रीदेवी को दिल से संबंधित कोई समस्या नहीं थी लेकिन बावजूद इसके उनके अचानक इस दुनिया से चले जाने पर पूरे फिल्म जगत को एक सदमा सा लगा.

अमिताभ बच्चन, आमिर खान और रजनीकांत जैसे बड़े सितारों समेत तकरीबन हर बॉलीवुड अभिनेता ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया. अभिनेत्री श्रीदेवी से पहले भी कई कलाकार इस संसार को यूं अचानक अलविदा कह चुके हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही हुनरमंद कलाकारों के बारे में जो हमारे बीच ज्यादा समय तक नहीं रहे.

दिव्या भारती

 

दिव्या भारती को इंडस्ट्री की कुछ सबसे कामयाब अभिनेत्रियों में गिना जाता है। दीवाना, शोला और शबनम उनकी कुछ सबसे हिट फिल्मों में शुमार हैं. वह महज 19 साल की थीं जब उनकी रहस्यमय ढंग से मौत हो गई. दिव्या की अचानक हुई मौत आज भी एक रहस्य है. कुछ लोग इसे आत्महत्या तो कुछ लोग इसे एक्सीडेंट मानते हैं. वहीं कुछ लोग दिव्या भारती की मौत के लिए पति साजिद नाडियावाला को जिम्मेदार मानते हैं.

इसके अलावा, कुछ लोगों को लगता है कि साजिद के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते होने की बात से दिव्या परेशान रहती थीं और इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने दिव्या भारती की मौत के रहस्य को सुलझाने के लिए पांच साल तक इंवेस्टीगेशन किया, लेकिन पुलिस भी किसी नजीते पर नहीं पहुंच सकी.

जिया खान

‘निःशब्द’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस जिया खान से इंडस्ट्री बहुत कुछ उम्मीद किए बैठी थी, लेकिन वह महज 25 साल की थीं जब रहस्यमई हालातों में उनकी मौत हो गई. 24 मई 2013 को उन्होंने अपना अन्तिम ट्विट लिखा था जिसमें उन्होंने अलविदा कह दिया था. जिया ने ट्विटर अकाउंट असली नाम नफीसा खान के नाम से ही बनाया था. उन्होंने 24 मई को आखिरी ट्वीट किया, ‘सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं. थोड़ा ब्रेक ले रही हूं… कभी-कभी आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए आराम की जरूरत पड़ती है. 3 जून 2013 को देर रात उनका फांसी लगा हुआ शव उनके जुहू स्थित घर से बरामद हुआ था.

प्रत्युशा बनर्जी

छोटे पर्दे पर ‘आनंदी’ के नाम से मशहूर हुईं एक्ट्रेस प्रत्युशा बनर्जी छोटे पर्दे की कुछ सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह महज 24 साल की थीं जब उनका शरीर गोरेगांव के एक अपार्टमेंट में लटका मिला.

श्रीदेवी 

‘चांदनी’ और ‘इंग्लिश विंग्लिश’ जैसी फिल्मों में उनके काम के चलते मशहूर हुईं अभिनेत्री श्रीदेवी की 54 वर्ष की उम्र में अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वह दुबई में सोनम कपूर के भाई की शादी में शरीक होने गई हुई थीं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *