तो क्या २०१८ में कब्र से बाहर निकल कर आत्माएं मचाएंगी उत्पात !

वैसे तो दुनिया में प्रलय और विनाश की भविष्यवाणी कई बार की गई, तारीख भी तय की गयी. मगर समय पर कुछ नहीं हुआ. सभी ने अपने समझ के मुताबिक जो समझ आया वो भविष्यवाणी कर डाली। यही नहीं बल्कि इसके आधार कई काल्पनिक फिल्में भी दुनिया के सामने परोस दी गयी. मगर हम आज आपको एक ऐसे शख्स की भविष्यवाणी की बात बताएंगे जिसने अपने मरने से लेकर कुछ ऐसी घटनाओं की भविष्यवाणी की जो शतप्रतिशत सत्य हुई. इसी शख्स की भविष्यवाणी अब दुनिया के प्रलय के संबंध में सामने आयी है. आइए जानते हैं कि २०१८ के लिए भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने क्या भविष्यवाणियां की हैं?

भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस

nastredasam kuchhnaya

 

फ्रांस के १६वीं (१५०३ से १५६६) सदी के जाने माने नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां आज भी दुनिया भर के कई वैज्ञानिकों और लोगों के लिए पहेली बनी हुई हैं. नास्त्रेदमस ने आने वाली २० शताब्दियों के लिए ४०० साल पहले जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं इसलिए पूरी दुनिया के लोगों ने नास्त्रेदमस की किताबों और क्रिस्टल बॉल्स को देखना शुरू कर दिया है. नास्त्रेदमस ने कविताओं के जरिए ये भविष्यवाणियां की थीं. उनकी भविष्यवाणियां इतनी अनसुलझी और अबूझ पहेली की तरह है जिसे समझना काफी मुश्किल भरा काम होता है.

नस्त्रेदसम की ये भविष्यवाणियाँ हो चुकी है सत्य 

hitler kuchhnaya

ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं. 2016 में अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नास्त्रेदमस की भविष्वाणी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. दुनिया के सबसे ताकतवर देश के 45वें राष्ट्रपति के बारे में नास्त्रेदमस ने जो कुछ भी सांकेतिक रूप में कहा था, वह डॉनल्ड ट्रंप के रूप में बिल्कुल सटीक साबित हुआ है.

nastrdasam kuchhnaya
media.licdn.com

कुछ रिसर्चरों के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा. उन्होंने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे. नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे. इस तरह उनकी अपनी ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी.
वर्ष २०१८ के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां

नास्त्रेदमस ने २०१८ के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें कई भयावह घटनाओं की भी भविष्यवाणियां की हैं. नास्त्रेदमस के मुताबिक, २०१८ में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी. नास्त्रेदमस ने २०१८ में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी

nastrdasam  kuchhnaya

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस ने वैश्विक व्यवस्था में एक बड़े फेरदबदल की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा यानी पूरब और पश्चिम के बीच. पू्र्व और पश्चिम के देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति के बारे में हमें पता ही है.

नास्त्रेदमस भविष्यवाणी के मुताबिक, आदमी आदमी को मार रहे होंगे और युद्ध के अंत में कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे. आसमान से उड़ती हुई आग की गेंदे गिरेंगी और लोग असहाय हो जाएंगे. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के लगातार न्यूक्लियर मिसाइल्स परीक्षणों से लगातार यह डर बना ही हुआ है.

प्राकृतिक आपदाओं का होगा प्रकोप 

nutucher kuchhnaya

वर्ष २०१८ में कई विनाशकारी भूकंप आएंगे. चीन भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा और कई हजार मौतें होंगी. 2018 की सर्दी में पैसिफिक की बेल्ट में ज्वाला उठेगी और कई भूकंप और ज्वालामुखी अपना कहर बरसाएंगे. दुनिया के कई हिस्सों में बाढ़ भी आएगी जिससे आतंक मचेगा. चीन, जापान और ऑस्ट्रेलिया में टाइफून आएगा. रूस मौसम और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा.

 

सौर विकरण से जल उठेगी धरती

solar pwoer  kuchhnaya

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में लिखा है, राजा जंगलों को चुरा ले जाएगा, आसमान खुल जाएगा, ताप से सभी खेत जल जाएंगे. कई विद्वानों ने नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी की व्याख्या ओजोन छिद्र के बड़ा होने और जंगल के विनाश से की है जिससे पृथ्वी सौर विकिरण से प्रभावित होगी.

ज्वालामुखी हो जाएगी सक्रिय 

jwalamukhi kuchhnaya

२०१८ में विसुवियस में आग उठेगी जिससे पूरा इटली हिल जाएगा. इटली के भू वैज्ञानिकों की मानें तो विसुवियस एक सक्रिय ज्वालामुखी से बढ़कर है. 2018 के अंत तक इसके फटने की संभावना है या फिर 2019 की शुरूआत में. अभी तक इतिहास में यह केवल दो बार फटा है.

वर्ष २०२५ में आएगा शांति युग

फ्रेंच भविष्यवक्ता ने तीसरे विश्व युद्ध की घोषणा की है जिसमें खूब खून-खराबा और विनाश होगा. उन्होंने इस युद्ध के अंत की भी भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, २०२५ में दुनिया में फिर से शांति स्थापित होगी. हालांकि इस शांति युग का आनंद उठाने के लिए दुनिया में कुछ लोग ही बचेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *