पृथ्वी को है एलियंस हमले का खतरा…! भविष्य से आये एक युवक ने की भविष्यवाणी

पृथ्वी को एलियंस से खतरा अब सिर्फ फिल्मों और कहानियों की बात नहीं रह गई है। दुनिया की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने एलियंस के खतरे को माना है. हम आपको एक ऐसी जानकरी से अवगत कराएंगे में जिसमे दावा किया गया है जल्द ही अगले साल एलियन यानि दूसरे गृह प्राणी पृथ्वी पर आक्रमण करेंगे।

alian attek kuchhnaya

हाल ही में अमेरिकी पुलिस ने एक ऐसे शख्स को अरेस्ट किया है, जिसने ये दावा किया है कि वो भविष्य से आया है. इतना ही नहीं, इस शख्स का दावा है कि अगले साल २०१८ में पृथ्वी पर एलियंस हमला करने वाले हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति से चाहता है मिलना-:

Bryant Johnson kuchhnaya
ब्रयांट जॉनसन

हफिंगटन पोस्ट की वेबसाइट पर पब्लिश खबर के मुताबिक, अमेरिकी पुलिस ने ब्रयांट जॉनसन नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया था. उस समय ब्रायंट काफी ज्यादा शराब के नशे में था. उसने पुलिस के सामने इस बात का दावा किया है कि वो इस दुनिया का नहीं है. उसका कहना है कि वो साल 2048 से आया है. उसने पुलिस को ये भी बताया कि पृथ्वी पर एलियंस हमला करने वाले हैं. इसलिए लोगों को जल्द ही सुरक्षित जगह पर चले जाना चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रायंट ने किसी डेट और टाइम के बारे में नहीं बताया. लेकिन वो प्रेसिडेंट से मिलकर इस समस्या के बारे में चर्चा करना चाहता है.

जाना था 2018 में आ गया 2017  में-:

ब्रायंट ने पुलिस को बताया कि उसे असल में 2018 में जाना था लेकिन गलती से वो 2017 में पहुंच गया. उसने बताया कि टाइम ट्रेवल करने से पहले एलियंस ने उसकी बॉडी कोशराब में डूबा दिया था. इसलिए वो इतने नशे में था.

एलियन आक्रमण से पृथ्वी की सुरक्षा के लिए नासा तैयारी में जुटा-:

nasa kuchhnaya

दुनिया की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने एलियंस के खतरे को भांपते हुए अब कुछ ऐसे जाबांज अधिकारियों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे है. जो एलियंस के उत्पात और हमलों से पृथ्वी की रक्षा कर सके.

अंग्रेजी वेबसाइट न्यूजवीक  के मुताबिक नासा ने इस पद का नाम प्लेनेट्री प्रोटेक्शन ऑफिसर PPO का नाम दिया है. नासा ने पहले तीन साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नौकरी पेश की है. PPO का काम इस बात को सुनिश्चित करना है कि इंसान ग्रहों, उपग्रहों और चांद के अलावा अंतरिक्ष में मौजूद दूसरी खगोलीय पिंडों को नुकसान ना पहुंचाए. इनका काम एलियन्स को पृथ्वी की सीमा में घुसने से रोकना भी है. इस जाबांज ऑफिसर का काम चुनौतियों भरा होगा.

इनमें मुख्य रुप से अंतरिक्ष में नासा के उपग्रहों की रक्षा करना, नासा के फ्लाइट मिशन को कार्यान्वित करना और अंतरिक्ष में बायो और ऑर्गेनिक कचरे को फैलाने से रोकना है. इस अधिकारी का काम एलियंस से पृथ्वी को संभावित खतरे का आकलन करना और नासा को इस बारे में रिपोर्ट देना है.

नासा के वैकेंसी डिटेल के मुताबिक इस अधिकारी को इंजीनियरिंग में उच्चस्तरीय ट्रेनिंग और अनुभव होना चाहिए. कैडिडेंट को प्लेनेट्री प्रोटेक्शन का एक्सपर्ट भी होना चाहिए, इसमें स्वतंत्र रुप से निर्णय लेने की क्षमता, मुश्किल समय में स्थितियों के आकलन और उस पर एक्शन लेने की क्षमता होनी चाहिए. कैंडिडेट को फिजिकल, इंजीनियरिंग या फिर गणित में डिग्रीधारी होना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *