दुनिया के ऐसे सिनेमाघर जहां सिर्फ फिल्मे ही नहीं बल्कि मिलता है ये सब

फिल्में देखने के लिए आजकल ज्यादातर लोग इंटरनेट के माध्यम से मोबाइल या कंप्यूटर में ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन देख लेते है। मगर जब नई फिल्में रिलीज होती है तो इन्हे सिनेमाघरों में देखने मजा ही कुछ और होता।

अबतक आपने कई सिनेमाघरों में लगी कुर्सियों पर ही बैठकर सिनेमा देखा होगा। मगर मै ये कहूं की दुनियाभर में कुछ ऐसे भी सिनेमाघर है जहां बेडरूम जैसे सुविधाओं साथ फिल्म देखने का आनंद मिलता है तो शायद आपको यकीन ना हो…..!

मगर ऐसा है जो केवल पीछे वाली गोल्डन, सिल्वर और आरामदायक सीट ही नहीं देते बल्कि कई ऐसी सुविधाएं देते हैं जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे और खुद को यहां एक बार जाने की इच्छा रखेंगे। आइये जानते है दुनिये के कुछ ऐसे ही सिनेमाघरों के सुविधाओं के बार में…!

आइनॉक्स थिएटर, वडोदरा-:

इस थिएटर के अंदर दर्शकों को आलीशान बिस्तर पर लेटकर फिल्में देखने का मौका मिलता है। इसकी प्रत्येक बिस्तरनुमा सीट पर दो लोग लेटकर फिल्में देख सकते हैं।

postdekho.com

इस थिएटर में फिल्म देखने के लिए प्रति व्यक्ति को 800 रुपए खर्च करने होंगे। इस थिएटर का संचालन मीडिया एंड एटरटेनमेंट कंपनी आइनॉक्स लेजर लिमिटेड करती है। यह थिएटर गुजरात के वड़ोदरा स्थित रिलायंस मॉल में हैं।

ओलिंपिया थिएटर ग्रीस-:

ग्रीस का ओलिंपिया थिएटर ऐसा सिनेमाघर है जहां आपको फिल्म देखने के लिए कुर्सियां नहीं बल्कि एक पूरा पर्सनल बेड मिलता है। जिसपर लेटकर आप फिल्मों का मजा ले सकते हैं। सबसे पहले 1910 में ओलिंपिया थिएटर का डिजाइन आर्किटेक्ट स्टैवरोस क्रिस्टिडिस ने किया था। वही वर्तमान के ओलिंपिया थिएटर को 1950 में डिजाइन किया गया।

आईकिया बेडरूम सिनेमा मास्को-:

मास्को में आईकिया बेडरूम सिनेमा है, इस सिनेमाघर के थिएटर में पहुंचकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी के बेडरूम में आ गए हो। यहां हॉल में बहुत सारे बेड लगे हुए है और आप इनपर लेटकर फिल्म देख सकते हैं, यहां आपको स्लीपर, कंबल और टेबल लैंप जैसी चीजें मिलेंगी जो आपको अपने बेडरूम में होने का फील देंगी।

इलेक्ट्रिक सिनेमा लंदन-:

लंदन में इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल है, इसे लंदन का ऐतिहासिक सिनेमा हॉल कहा जाता है। इस थिएटर में सोफे लगे है लेकिन इसके अलावा पहली लाइन में बेड लगाए गए हैं। सभी सोफो के बीच में टेबल लैंप भी रखे हुए हैं।

letsgowiththechildren.co.uk

आप सोफे या बेड में से कोई भी चुन सकते हैं और मूवी का मजाले सकते है। एक अग्निकांड के कारण कुछ समय तक यह सिनेमाघर बंद रहा और नवम्बर 2012 में 3D projection के साथ दोबारा खुला।

लंदन में ही एक हॉट ट्यूब सिनेमाघर है यहां आप पानी से भरे टब में बैठकर अपने दोस्तों के साथ मनपसंद फिल्म का मजा ले सकते हैं। साथ ही यहां मूवी देखते वक्त ड्रिंक्स पर भी कोई पाबंदी नहीं है।

वेल्वेट क्लास सिनेमाघर जकार्ता-:

इंडोनेशिया के जकार्ता में है वेल्वेट क्लास सिनेमा हॉल, यहां की खास बात ये है कि यहां आपको मखमली बिस्तर मिलेगा और खाने-पीने का सामान रखने के लिए एक मखमली टेबल भी रहेगी।

firkee

साई-फाई डाइन-इन थिएटर अमेरिका-:

अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित साई-फाई डाइन-इन थिएटर, यहां कार की सीट पर बैठ कर फिल्म का मजा ले सकते हैं, साथ ही अपनी सीट पर बैठे-बैठे लंच या डिनर का ऑर्डर दे सकते हैं।

बुडा बेड सिनेमाघर हंगरी-:

हंगरी के बुडा बेड सिनेमा की खास बात ये है कि ये ये सेंट्रल यूरोप में एक मात्र बेड सिनेमा है। इसमें डबल बेड साइज के सोफे हैं। जिसमें पूरे परिवार के साथ फिल्म का आनंद लिया जा सकता है। ये सिनेमा हॉल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में है।

NavBharat Times Blog

ग्रेट ब्रिटेन में है सोल सिनेमा, इसकी खास बात ये है कि यह केवल आठ सीटो की कैपेसिटी वाला थिएटर है। ये सोलर एनर्जी से चलता है। ये एक मोबाइल हॉल है।

mojilasaheb.com

द ऑरेंज सिनेमा क्लब, बीजिंग-:

द ऑरेंज सिनेमा क्लब आपको मूवी देखने का अद्भुत अनुभव देगा। सारी सुविधाओं से सुसज्जित यह सबसे स्टाइलिस्ट थिएटर है जिसको रोबर्ट माजकुट ने डिज़ाइन किया है।

PostDekho.कॉम

मलेशिया में स्थित बीन बैग सिनेमा में बीन्स से बनी सीट पर दो लोग एक साथ बैठकर फिल्म का मजा ले सकते हैं। पेरिस में स्थित मूवी थिएटर में दर्शक पानी में तैरती नाव में बैठकर फिल्म देख सकते है।

स्रोत- http://postdekho.com, mojilasaheb.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *